HTML/JavaScript

मुख्यमंत्री राहत कोष में एक या एक से अधिक दिन का वेतन जमा होगा।



रायपुर (1 अप्रैल ) :- मार्च महीने का वेतन देयक को ऑनलाइन सॉफ्टवेयर के माध्यम से बनाने का आदेश शासन की ओर से सभी कोषालय अधिकारीयों को दे दिया गया है ,और 4 अप्रैल तक सभी वेतन देयक बिल प्रस्तुत करने के लिए सभी आहरण संवितरण अधिकारीयों को कहा गया है।


जैसे कि आप सभी को मालूम है पुरे विश्व के साथ कोरोना वायरस ने भारत में भी दस्तक दे दिया है और इसके बढ़ते प्रकोप को देखते हुए भारत सरकार ने 21 दिन का लॉक डाउन पुरे देश में लागु कर दिया है। छग में भी लॉक डाउन के कारण सभी कार्यालय और संसथान (आवश्यक सेवा को छोड़कर) बंद कर दिए गए है।

सामान्यतः महीने के 25 तारीख तक वेतन देयक बिल ट्रेजरी में लगा दिया जाता है लेकिन 22 मार्च से कार्यालय बंद हो चुके है जिसके कारण किसी प्रकार की कोई बिल ट्रेजरी में नहीं लगाया जा सका।

कोषालय से वेतन बनाने के आदेश

वेतनभोगी और अन्य सभी प्रकार के लोगों को अभी वेतन और पैसों की सख्त आवश्यकता है। ऐसे में कर्मचारियों के वेतन को रोकना उचित नहीं। इस सम्बन्ध में संचालक कोष लेखा एवं पेंशन द्वारा तत्काल वेतन जारी करने के लिए सभी कोषालय अधिकारीयों को आदेश किया गया है।

संचालक कोष लेखा एवं पेंशन नवा रायपुर द्वारा वेतन बिल तैयार करने के लिए 4 अप्रैल तक समय निर्धारित किया गया है। इसके अनुसार सभी आहरण एवं संवितरण अधिकारी ,सम्बंधित डीडीओ द्वारा इस तिथि तक वेतन देयक और बिल बनाकर जमा किया जायेगा। 

एक /एक से अधिक दिन का वेतन कम करके वेतन देयक बनाने के आदेश 


👉ज्वाइन -Telegram Chanel 
वित्त विभाग द्वारा सभी अपर मुख्य सचिव /प्रमुख सचिव /सचिव /राजस्व मंडल अध्यक्ष /सभी विभाग अध्यक्ष /सभी आहरण संवितरण अधिकारी और समस्त कोषालय अधिकारी को आदेश किया गया है -और  कर्मचारियों के एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करने के बाद वेतन देयक तैयार करने को कहा गया है। 

वित्त विभाग ने इस आदेश में कहा है की यह कटौती कर्मचारी /अधियकारी संघों से प्राप्त ज्ञापन के आधार पर किया जा रहा है। साथ ही आदेश के साथ कर्मचारी /अधिकारी संघों द्वारा दिया गया ज्ञापन भी अपलोड किया गया है जिसे आप नीचे दिए लिंक से देख सकते है। 


वित्त विभाग से जारी लेटर में कहा गया है कि राज्य के कर्मचारी /अधिकारीयों द्वारा स्वेच्छा से एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में दान करने की बात कही गयी है इसको ध्यान में रखते हुए मार्च का वेतन जो अप्रैल के पहले हफ्ते में मिल जायेगा। कर्मचारियों के इस वेतन में एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करने के बाद वेतन देयक तैयार करने कहा गया है। 

वेतन देयक को ऑनलाइन सॉफ्टवेयर की सहायता से तैयार किया जायेगा। इसके लिये ई पेरोल में व्यवस्था विभाग द्वारा कर दिया गया है। अधिकारीयों द्वारा वेतन बिल तैयार करते समय यहाँ पर एक दिन/एक से अधिक दिन  का वेतन कम करके अपलोड किया जायेगा। 

ई- पेरोल सॉफ्टवेयर में Relief Fund Update Option 

लेटेस्ट अपडेट के लिए Whatsapp Group ज्वाइन करें 
👆👆वित्त विभाग के आदेश के अनुसार ई- पेरोल सॉफ्टवेयर के utilities menu के अंतर्गत Relief Fund Update Option में उपलब्ध करा दी गयी है। जो इस प्रकार है -
मुख्य शीर्ष -8443 -सिविल जमा राशियां 
लघु शीर्ष -800 -अन्य जमा 
योजना क्रमांक -0001 -मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा 

कटौती सहित वेतन देयक तैयार करके कोषालय में प्रस्तुत करने का दायित्व सम्बंधित आहरण संवितरण अधिकारी को दिया गया गया है।

इसे भी पढ़ें 




Post a Comment

0 Comments