HTML/JavaScript

कोरोना के खतरा को देखते हुए स्कूलों की छुट्टी बढ़ाई गयी ,,,,,,,अब आगामी आदेश तक रहेगा अवकाश | School Holyday Increases Till Upcoming Order



स्कूलों में छुट्टी के सम्बन्ध में नया आदेश जारी,,,,,,,अब आगामी आदेश तक रहेगा अवकाश ,,,,,School Holyday Increases Till Upcoming Order 

छत्तीसगढ़ के सरकारी और निजी स्कूलों में दिनांक 13 मार्च से 31 मार्च तक शासन स्तर से अवकाश की घोषणा की  गयी है। अभी प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य शाशन ने छुट्टी की समय सीमा 31 के आगे भी रहेगा।और ये अवकाश आगामी आदेश तक बढ़ा दी गयी है।


कोरोना वायरस से बचाव के लिए अवकाश 

जैसे कि आप सभी को मालूम ही है अभी कोरोना वायरस ने पुरे विश्व में कोहराम मचा रखा है और इस वायरस के चपेट में 200  से ज्यादा देश आ गया है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए ही अब छग में भी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। 




शिक्षकों की पदोन्नति प्रक्रिया शुरू -यहाँ देखिये पूरा विवरण  

यह अवकाश आगामी 31 मार्च के आगे भी  रहेगा। अवकाश का पालन सभी सरकारी और निजी स्कूलों को करने कहा गया है। और यह अवकाश 13 मार्च से प्रभावशील है। और आगामी आदेश तक स्कूलों में अवकाश रहेगा। 

राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के प्रकोप को ध्यान में रखते हुए और बच्चों एवं शिक्षकों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया है। 

10 वीं 12 वीं और ओपन स्कूल की परीक्षा भी स्थगित -आदेश डाऊनलोड  👇





10 वीं 12 वीं की बोर्ड परीक्षा निर्धारित समय सारिणी के अनुसार चल रही थी । वह भी अब स्थगित कर दी गयी है। अब बचे हुए सभी पेपर के लिए नए समय सारिणी घोषित की जाएगी।

माध्यमिक शिक्षा मंडल के साथ साथ  ओपन स्कूल की परीक्षा  भी स्थगित कर दी गयी गई। अब इसके लिए भी नया टाइम टेबल घोषित की जाएगी। 

स्कूल पूर्णतः बंद रहेगी - Order Download 👇



राज्य सरकार द्वारा आदेश दिया गया है कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए स्कूलों में अवकाश दिया जा रहा है इस दौरान स्कूल पूरी तरह से बंद रहेंगे। केवल परीक्षा संचालित होगी उसके बाद किसी प्रकार की कोई ड्यूटी नहीं लगेगी। 

स्वास्थ्य विभाग की चेतावनी 

इससे पहले स्वास्थ्य विभाग ने भी कोरोना वायरस के बचाव के लिए सभी विभागों को चेतावनी जारी कर दिया है और सभी को इससे बचाव के लिए जागरूक होने को कहा गया है। कोरोना वायरस का कोई उपचार नहीं है। इसे फैलने से रोका जा सकता है। इसके लिए सावधानी रखें। 

Post a Comment

0 Comments