HTML/JavaScript

CORONA VIRUS: 31 मार्च तक सभी यात्री रेलगाड़ी और मेट्रो सेवा बंद ,,,,नहीं चलेंगी मेल ,एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनें , बस और हवाई यात्रा पर भी रोक | कोरोना को रोकने के लिए लिया गया फैसला



CORONA VIRUS: 31 मार्च तक सभी यात्री रेलगाड़ी और मेट्रो सेवा बंद ,,नहीं चलेंगी मेल ,एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनें , बस और हवाई यात्रा पर भी रोक:

कोरोना वायरस के  संक्रमण को देखते हुए रेलवे बोर्ड के बैठक में फैसला लिया गया है कि सभी यात्री ट्रेनें -मेल ,एक्सप्रेस और पैसेंजर रेलगाड़ी और मेट्रो सेवा को 31 मार्च तक बंद रहेगा कोई भी यात्री गाड़ी नहीं चलेगी।


आपको बता दें कि प्रधानमत्री कार्यालय में सभी राज्यों के सचिव और उच्च अधिकारीयों की आवश्यक बैठक लिया गया जिसमे सभी राज्यों के अधिकारीयों द्वारा जनता कर्फ्यू का रिपोर्ट किया गया और साथ ही ये भी बताया गया कि कोरोना के फैलते हुए संक्रमण को रोकने के लिए यातायात के साधनों को रोकना पड़ेगा। 

प्रधानमंत्री कार्यालय में हुए बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए है जिसमे सबसे बड़ा फैसला ट्रेन को रोकना शामिल है। 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेने स्थगित कर दिया गया है। केवल मालगाड़ी ही चलेगी। इसके साथ ही जहा जहा कोरोना के पॉजिटिव मरीज मिले है उस जिले को पूरी तरह लॉक डाउन करने का फैसला लिया गया है।

कोरोना वायरस से ये भी प्रभावित 
इसे पढ़ें 




कोरोना दिन प्रतिदिन भयानक रूप लेते जा रहा है जैसा कि आपने इटली के बारे में सुना ही होगा वहा एक ही दिन में 700 से अधिक मौत का कहर कोरोना ने बरपाया है। इटली में मौत का आंकड़ा चीन से भी अधिक हो गया है। 

भारत में कोरोना को रोकने के लिए सरकार द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए सभी राज्य में लॉक डाउन की स्थिति हो गयी है और बहुत जरुरी भी है। यदि कोरोना को रोकना है  लोगों के आने जाने के साधनों पर रोक लगाना जरुरी है। 

सभी नागरिकों को कोरोना वायरस रोकने के लिए स्वयं भी जागरूक होना बहुत जरुरी है क्योंकि कोरोना लोगों से लोगों में फ़ैल रहा है। ये वायरस संक्रमित लोगो के संपर्क में आने के कारण फैलता है। इसलिए लोगों से दुरी बनायें रखें। 

पुरे देश में धीरे धीरे लॉक डाउन होते जा रहा है। आज 22 मार्च को  लिए गए निर्णय में देश के 75 जिलों को  जहां -जहां कोरोना के पॉजिटिव मरीज मिले है उनको पूरी तरह से लॉक डाउन कर दिया गया है। कोरोना को रोकने के लिए लॉक डाउन ही सबसे अच्छा उपाय है जिसका  समर्थन करना चाहिए। 

Post a Comment

0 Comments