HTML/JavaScript

कोरोना आपदा से यदि प्रदेश में वित्तीय संकट उत्पन्न होती है तो स्वास्थ्य कर्मी ,मुख्यमंत्री आपदा कोष में एक दिन का वेतन और जोखिम भत्ता का अंश देने का लिया निर्णय



स्वास्थ्य कर्मचारी देंगे अपने एक दिन का वेतन ,,,,,,मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में करेंगे दान 
बिलासपुर : कोरोना वायरस ने पूरे विश्व को अपने चपेट में ले लिया है, भारत भी इससे अछूता नही है। वायरस ने महानगरों में पैर पसारना शुरू कर दिया है और अब छत्तीसगढ़ की ओर बढ़ रहा है जिसका प्रभाव दिखने लगा है ।
ऐसी परिस्थिति में लोग दहशत में दूर भाग रहे हैं तो निडर स्वास्थ्य कर्मी, अपनी जान जोखिम में डाल कर अपने कर्तब्यों एवं दायित्वों का ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करते हुये  वायरल पीड़ितों की सेवा में दिन रात एक कर रहा है ।

स्वास्थ्य कर्मियों के कर्तब्य निर्वहन के लिए सम्मानित करने प्रदेश के समस्त नागरिकों ने अपना अमूल्य 5 मिनट निकाल कर एक साथ ताली बजा कर अपनी भावना का परिचय दिया है तो माननीय मुख्य मंत्री महोदय ने स्वास्थ्य कर्मियों (सभी संवर्ग) को जोखिम भत्ता देने की घोषणा किया है ।

छत्तीसगढ़ में कोरोना आपदा के रूप न ले इसके लिए माननीय मुख्यमंत्री एवं माननीय स्वास्थ्य मंत्री जी द्वारा अनेक उपाय किये जा रहे हैं ।कोरोना वायरस की प्रदेश में रोकथाम, एक लंबी प्रक्रिया है जिसके कारण प्रदेश की आर्थिक स्थिति में प्रभाव पड़ना लाज़मी है।

कर्मचारी एक दिन का वेतन देंगे मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में 



अमरु राम साहू रेडियोग्राफर सिम्स बिलासपुर व संयोजक रेडियोग्राफर प्रकोष्ठ ने बताया कि प्रदेश में कोरोना के प्रभाव को देखते हुए मानवीय सेवा के साथ साथ यदि छत्तीसगढ़ शासन के आर्थिक स्थिति सुदृढ न होने की स्थिति में प्रदेश भर के समस्त रेडियोग्राफर अपना एक दिन का वेतन , छत्तीसगढ़ शासन द्वारा घोषित कोरोना जोखिम भत्ता का अंश एवं रेडियोग्राफरो को मिलने वाला रेडिएशन भत्ता की  राशि कोरोना पीड़ितों के ईलाज के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करने का निवेदन किया है।

भविष्य में यदि प्रदेश के आर्थिक स्थिति में विपरीत असर होता है /वित्तीय संकट पैदा होती है तो छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य कर्मी अपने कर्तब्यों का निर्वहन करने के साथ साथ देश एवं प्रदेश के प्रति अपने दायित्वों के निर्वहन में भी अग्रणी भूमिका निभाने अपना एक दिन का वेतन एवं जोखिम भत्ता का अंश मुख्यमंत्री आपदा कोष में देने पीछे नही हटेगा,छत्तीसगढ़ प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ इसकी लिखित सूचना/ज्ञापन माननीय मुख्यमंत्री एवं माननीय स्वास्थ्य मंत्री जी प्रेषित करने जा रहा है ।

उपरोक्त सभी जानकारी ओ पी शर्मा प्रांताध्यक्ष छत्तीसगढ़ प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ द्वारा प्रेषित की गई है।

Post a Comment

0 Comments