HTML/JavaScript

एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर हो रहा है - आनलाइन फ्रॉड - क्या है एटीएम क्लोन -ATM हैकर से सावधान




फ्रॉड का नया तरीका -रहें सावधान

आजकल फ्रॉड करने का नया नया तरीका अपनाया जा रहा है। और लोगों को लुटा भी जा रह है। आपने फ्रॉड करने का कई तरीका सुना  और देखा भी होगा लेकिन आज आपको एक नए प्रकार के फ्रॉड के बारे में जानकारी दे रहे है। आपको भी इस नए फ्रॉड से सावधान रहने की आवश्यकता है।
  
यदि आपके पास भी एटीएम कार्ड है और आप इससे पैसा निकालते है तो आज के इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें और सावधानी रखें। आपको एटीएम हैकर आपके कार्ड को कैसे हैक करते है उसका वीडियो भी इस पोस्ट के नीचे में दिया गया है। उस वीडियो को जरूर देखें। 


फ्रॉड के इस नए तरीके का शिकार सैकड़ों लोग हो चुके है ,और उनको समझ में भी नहीं आया कि आखिर ये कैसे हो गया। फ्रेंड आपको एक ऐसे ही घटना का उदाहरण बता रहे है ,जो कुछ दिन पहले ही हुआ था।

भिलाई निवासी अविनाश सिंह का एसबीआई में बचत खाता  खुला हुआ है।  तीन दिन पहले इनके मोबाइल पर 75 हजार रूपये निकलने का मैसेज आया जबकि एटीएम कार्ड उनके पास ही  था ,मैसेज देखकर युवक के होश उड़ गए।

इसकी शिकायत उन्होंने तत्काल बैंक में दी जिससे बैंक ने उनका खता तुरंत ब्लॉक कर दिया।

👉नई नई जानकारी के लिए  ज्वाइन -Telegram Chanel

ABDS NEWS जब इस घटना का पड़ताल किया तो पता चला की पैसे ,,,एटीएम क्लोन बनाकर निकाला गया है।


एटीएम क्लोन क्या है ? 


इस सिस्टम से एटीएम कार्ड की दूसरी प्रति बना लिया जाता है और खाते  से पैसे निकल लिए जाते है।  इसके लिए हैकर एटीएम मशीन में एक प्रकार का डिवाइस लगा देते है जहा पर कार्ड स्वैप किया जाता है , जैसे ही कोई ऊसर कार्ड स्वैप करता है ,उनके कार्ड का सारा डाटा उस डिवाइस  में कॉपी हो हो जाता है ,साथ में हैकर एक कैमरे के जरिये पिन भी हैक कर लेता है।  

जब यूजर एटीएम मशीन से  पैसे निकाल  कर चला जाता है तो डिवाइस को निकाल लेता है और कम्प्यूटर में अटैच करके सारा डाटा कलेक्ट कर लेता है।  इसके बाद वह उसी नंबर का एटीएम कार्ड तैयार कर अकाउंट से पैसे उडा लेता है।

सावधानी 

आप जब कभी भी एटीएम कार्ड से पैसे निकलने एटीएम मशीन के पास  जाते है तो आसपास एक बार देख ले की कोई संदेहात्मक वस्तु या डिवाइस एटीएम में लगा तो  नहीं है।

साथ ही एटीएम स्लॉट को एक बार हिला कर  देख ले यदि कुछ उसमे लगा हो तो आपको पता चल जायेगा और आप इस छोटी सी सावधानी से बहुत बड़ी मुसीबत से बच सकते है और आपका पैसा भी सुरक्षित रह सकता है।

हैकर कैसे करते है एटीएम कार्ड को हैक नीचे दिए वीडियो को जरूर देखें और सावधान रहें।

ATM हैक वीडियो देखें

Post a Comment

0 Comments